AIADMK के पूर्व मंत्री के परिसर पर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत की कई कार्रवाई

चेन्नई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत बुधवार को एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री वैथियलिंगम समेत कई अन्य के परिसर पर छापेमारी की। यह छापेमारी चेन्नई समेत चार अलग-अलग शहरों में की गई। बता दें कि वैथियलिंगम को पूर्व मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम का करीबी माना जाता है।

ईडी की यह जांच तमिलनाडु आवास विकास मंत्री के रूप में वैथियलिंगम के कार्यकाल के दौरान चेन्नई मेट्रोपॉलिटन विकास प्राधिकरण के कार्यों के लिए मंजूरी देने में कथित लेन-देन से संबंधित है। उन्हें 2022 में पूर्व सीएम एडाप्पडी के. पलानीस्वामी के नेतृत्व में परीनसेल्वम के साथ पार्टी से निष्काशित कर दिया गया था। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) ने पिछले महीने वैथियलिंगम और उनके बड़े बेटे वी. प्रभु के खिलाफ भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

69 वर्षीय नेता के समर्थक उनके आवास के बाहर जमा हुए, जबकि सीआरपीएफ के साथ संघीय एजेंसी परिसर की तलाशी ले रही थी। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में इस साल डीवीएसी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ही मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला सामने आया।

Related Articles

Back to top button