काशी विश्वनाथ मंदिर में बड़े दानदाता अब वीवीआईपी, 10 हजार से अधिक दान देने वाले होंगे सम्मानित

वाराणसी:  श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब दानदाताओं को वीवीआईपी सुविधा मिलेगी। बाबा विश्वनाथ के दर्शन के साथ ही मंदिर की ओर से प्रसाद और धन्यवाद पत्र भी दानदाताओं को प्रदान किया जाएगा। न्यास की सहमति के बाद इस नई व्यवस्था को मंदिर प्रशासन ने लागू कर दिया है।

बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दान करने वाले बड़े दानदाताओं के लिए दर्शन पूजन की नई व्यवस्था शुरू की है। मंदिर में दान करने वाले दानदाताओं को मंदिर में वीआईपी सुविधाएं मिलेंगी। मंदिर में पांच हजार के ऊपर दान करने वाले दानकर्ताओं को मंदिर न्यास की ओर से धन्यवाद पत्र दिया जाएगा। इसमें बाबा विश्वनाथ की तस्वीर भी होगी। इसके अलावा 10 हजार, 50 हजार और एक लाख दान करने वाले दानदाताओं को उच्च श्रेणी की सुविधाएं मुहैया कराने के साथ सम्मानित भी किया जाएगा।

दानदाताओं के लिए बाबा विश्वनाथ के विशेष दर्शन पूजन की व्यवस्था की जाएगी। दानदाता अपनी सुविधा के अनुसार मंदिर में दर्शन के लिए तिथि और समय तय कर सकेंगे। यह व्यवस्था नए दानदाताओं के लिए वर्तमान सत्र से ही लागू की जाएगी। यह व्यवस्था पुराने दानदाताओं पर लागू नहीं होगी।

मंदिर न्यास में बड़े दानकर्ताओं को विशेष दर्शन की सुविधा प्रदान की जाएगी। उनके समय के अनुसार बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन कराया जाएगा। दानदाताओं को धन्यवाद पत्र के साथ ही बड़े दानदाताओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button