जब समुद्र की गहराई में शार्क से भिड़े ये कलाकार, रोमांच ने रोक दी फैंस की सांसें

भारत में फिल्मों का इतिहास 100 वर्षों से भी ज्यादा का है। इन वर्षों में दर्शकों ने कई दिग्गजों कलाकारों को पर्दे पर अभिनय करते देखा है। इस दौरान एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर, सदाबहार और कालजयी फिल्में बनी हैं। भारतीय फिल्मों में नायकों का फैंस से एक भावनात्मक जुड़ाव होता है, जिस वजह से वो पर्दे पर उनके द्वारा की गई सभी चीजों पर सहज विश्वास कर लेते हैं। ऐसे में अगर नायक अकेले ही सौ गुंडो को मारता है, तो भी वो इस पर आसानी से विश्वास कर लेते हैं। वो ऊंची इमारतों से बिना किसी सुरक्षा के छलांग लगा देता है, तो भी फैंस इसे सच मानकर खूब सीटियां मारते हैं। फैंस और अभिनेताओं के बीच मौजूद इस बॉन्ड की वजह से ही निर्माताओं द्वारा कई बार ऐसे-ऐसे दृश्य दिखाए जाते हैं, जो वास्तविकता से काफी परे होते हैं, लेकिन सिनेमाघरों में दर्शकों से इसे काफी प्यार मिलता है। ऐसा ही सीन कुछ फिल्मों में देखने को मिला, जब अभिनेता समुद्र के अंदर शार्क का सामना करते नजर आए।

‘देवरा: पार्ट 1’
जूनियर एनटीआर की हालिया रिलीज फिल्म ‘देवरा: पार्ट 1’ इस वक्त सिनेमाघरों में काफी धमाल मचा रही है। अभिनेता के फैंस उन्हें पर्दे पर एक्शन करता देख काफी आनंद भी ले रहे हैं। फिल्म का एक दृश्य है, जिसमें वो समुद्र के अंदर एक शार्क से भिड़ते नजर आ रहे हैं। इस सीन पर सिनेमाघरों में फैंस द्वारा काफी सीटियां बजाई जा रही हैं। वास्तव में यह जितना असंभव है, पर्दे पर उतना ही ज्यादा आकर्षक लगता है। कोर्टला शिवा द्वारा निर्देशित ये फिल्म बीते 27 सितंबर को रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म में जूनियर एनटीआर के अलावा बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री जान्हवी कपूर भी नजर आए हैं। सैफ और जान्हवी ने इस फिल्म से तेलुगु डेब्यू किया है।

‘ब्लू’
साल 2009 में रिलीज हुई एंथनी डिसूजा द्वारा निर्देशित ये फिल्म एक एक्शन एडवेंचर फिल्म है। फिल्म में अक्षय कुमार, संजय दत्त, लारा दत्ता, राहुल देव आदि कलाकारों ने काम किया है। फिल्म में अक्षय कुमार एक गोताखोर की भूमिका में हैं, जो अपने अतीत को लेकर परेशान है। वह अपने भाई और प्रेमिका को बचाने के लिए एक गैंगस्टर से भिड़ता है। फिल्म के एक दृश्य में जब अक्षय कुमार, जाएद खान आदि कलाकार खजाने की खोज के लिए समुद्र की गहराई में उतरते हैं, तो उन्हें शार्क का सामना करना पड़ता है। फिल्म के एक दृश्य में अक्षय कुमार और शार्क का आमना-सामना भी दिखाया जाता है।

‘छत्रपति’
प्रभास पर्दे पर एक से बढ़कर एक कारनामे करते नजर आए हैं। पर्दे पर उनकी पहचान लार्जर देन लाइफ वाले ऐसे नायक की है, जिन्हें एक्शन करते देख फैंस सहज ही विश्वास कर लेते हैं। ‘बाहुबली 2’ में गुस्सैल हाथी से भिड़ना हौ या ‘छत्रपति’ में शार्क से, प्रभास अपने एक्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते रहे हैं। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म छत्रपति में प्रभास के किरदार को कुछ गुंडे गहरे समुद्र में फेंक देते हैं, जहां उनके और शार्क के बीच काफी शानदार भिड़ंत होती है। इसके बाद प्रभास शार्क को मात दे कर पानी से बाहर आते हैं और गुंडों के भी छक्के छुड़ा देते हैं। फिल्म का निर्देशन साउथ के मशहूर निर्देशक एसएस राजामौली ने किया है, जिन्होंने प्रभास के साथ ‘बाहुबली’ सीरीज जैसी कालजयी फिल्म भी बनाई है।

Related Articles

Back to top button