अभिनय के मास्टर हैं केके मेनन, थिएटर से दर्शकों के दिल तक का तय किया सफर

जब भी बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों का नाम लिया जाएगा, उस लिस्ट में केके मेनन का नाम जरूर आएगा। अपने शानदार और जीवंत अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता केके मेनन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्में की हैं। अभिनेता अपने कौशल के दम पर लाखों दिलों पर राज करते हैं। उन्होंने अपने किरदारों के माध्यम से बड़े पर्दे पर कभी ना मिटने वाली छाप छोड़ी है। आज वह अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें जानते हैं।

केके मेनन ने अभिनय की शुरुआत थिएटर से की थी। उन्होंने पहली बार थिएटर में दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया। एक लंबा समय थिएटर को देने के बाद साल 1995 में फिल्म ‘नसीम’ से उन्हें पहला ब्रेक मिला। हालांकि, इस फिल्म में उनका किरदार छोटा था, लेकिन इस फिल्म के बाद उन्होंने कई शानदार फिल्में की और अपने अभिनय कौशल के दम पर दर्शकों के दिल पर छा गए।

सिर्फ फिल्मों में ही नहीं अभिनेता टीवी शोज में भी अपने अभिनय का कमाल दिखा चुके हैं। अभिनेता ने ‘प्रधान मंत्री’, ‘लास्ट ट्रेन टू महाकाली’, ‘जेबरा 2’ जैसे शोज में भी अपना जलवा दिखाया है। अभिनेता ने बॉलीवुड की कई मशहूर और दर्शकों की पसंदीदा फिल्मों में काम किया, जिसमें ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘गुलाल’, ‘लाइफ इन एक मेट्रो’, ‘हैदर’, ‘बेबी’, ‘गाजी अटैक’, ‘वोडका डायरीज’ और ‘सरकार’ जैसी कल्ट फिल्में शामिल हैं।

अभिनेता जब थिएटर कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने अभिनेत्री निवेदिता भट्टाचार्य से शादी की। अभिनेत्री उनके संघर्ष के दिनों से ही साथ है। बता दें कि निवेदिता टीवी के दुनिया में सक्रिय रहती हैं।

केके मेनन की पत्नी अभिनेत्री निवेदिता ने ‘कुंडली’ और ‘सात फेरे’ जैसे धारावाहिकों में अभिनय किया है। निवेदिता और केके कि मुलाकात तब हुई जब वह थिएटर प्रोडक्शन में काम कर रही थी। इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे। दोनों ने एक-दूसरे को कई साल डेट किया और फिर शादी कर ली।

Related Articles

Back to top button