मोदी की इक्षाशक्ति और अमित शाह की रणनीति ने धारा 370 को धारासाही कर दिया, बोले जेपी नड्डा

जम्मू:  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने आज बिलावर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक और सामाजिक स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, अब कश्मीर मुख्यधारा में आ चुका है और हमें इसे आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना है।

नड्डा ने पूर्व की सरकारों पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस और एनसी ने हमेशा जम्मू के लोगों के साथ दगा किया है, जबकि भाजपा और जनसंघ हमेशा इस धरती के साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई थी और अब पीएम मोदी और अमित शाह की नेतृत्व में इसे समाप्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज श्रीनगर की घाटी में मतदान प्रतिशत बढ़कर 58% और 60% तक पहुंच गया है, जो पहले केवल 8% था। लोग निडर होकर वोट डाल रहे हैं, यह लोकतंत्र की जीत है। नड्डा ने उल्लेख किया कि धारा 370 के हटने के बाद अब पश्चिमी पाकिस्तान से आए शरणार्थी और अन्य समुदाय, जैसे वाल्मीकि और दलित, अब चुनाव में भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा, अब हमारे गुर्जर बकरवाल और पहाड़ी भाई भी वोट देने और चुनाव लड़ने का अधिकार रखते हैं।

Related Articles

Back to top button